चमत्कारी-प्रार्थना-कैसे-करें

चमत्कारी प्रार्थना कैसे करें | Prayer for Miracles and Blessings

Spread the Gospel

कई लोग जानना चाहते हैं चमत्कारी प्रार्थना कैसे करें | Prayer for Miracles and Blessings तो आइये इस प्रार्थना को आप प्रतिदिन दोहरा सकते हैं.

चमत्कारी-प्रार्थना-कैसे-करें
चमत्कारी-प्रार्थना-कैसे-करें Image by Pexels from Pixabay

चमत्कारी प्रार्थना कैसे करें | Prayer for Miracles and Blessings | ईश्वर से प्रार्थना करता हूं

स्वर्गीय पिता, मैं धन्यवाद देता हूँ, कि आपके अनुग्रह से मैं अब तक जीवित हूँ,

ये आपकी महाकरुणा का फल है. प्रभु मेरी प्रार्थना है कि मेरा हर दिन चमत्कारों से भरा हुआ हो.

मुझे अपने पंखों कि आड़ में रख और प्रतिदिन मेरे जीवन में चमत्कार होने दे. मुझ पर अपने कृपा कि दृष्टि बनाए रख और मेरी मनोकामनाओं को पूरा कर.

मेरे जीवन में अपनी दया कि वर्ष कर दे. मेरे तम्बु को चौड़ा कर और मेरे परिवार को आशीष दे. मेरी प्रार्थना है प्रभु तेरी महिमा मेरे जीवन में बहुतायत से होने पाए.

मुझे सामर्थ प्रदान कर मुझे मजबूती दे मेरा हर एक दिन और हर एक पल तेरी प्रसन्नता में बीतने पाए.

मेरे जीवन का हरेक पहलु को आशीषित कर मैं विश्वास करता हूँ, कि स्वर्गीय अवसरों के दरवाजे मेरे लिए खुल रहे हैं.

मैं प्रार्थना करता हु प्रभु मेरे सारे युद्ध जीते जा चुके हैं. अब मुझे उन्हें नहीं लड़ना, हर दिन मेरा विश्वास बढ़ रहा है. मैं आप पर और भी भरोसा कर रहा हूँ.

मेरे परिवार में चमत्कार कर, मेरे बच्चों के जीवन में और मेरे कुटुंब में मुझ पर अपनी आर्थिक संवृद्धि के द्वार खोल दे.मुझे आशीषित का प्रभु ताकि मैं दूसरों के लिए हर दिन आशीष का कारण बन सकूं.

मेरी तमाम कमजोरियां ले ले और मुझे अपनी सामर्थ से भर दे प्रभु मेरे आगे आगे मेरी अगुवाई कर और हरेक छल और और धोखे से मुझे बचा ले.

प्रभु यीशु मुझे मेरे हर उस काम से और बात से बचाकर रख जो मुझे आपसे दूर करती है. और मुझे तेरे वचन का आज्ञाकारी बना. प्रभु मैं जानता हूँ आप मेरे लिए हर दिन उत्तम आशीषों को प्रदान करते हैं.

यशायाह 41:10 कहता है मत दर क्योंकि मैं तेरे संग हूँ इधर उधर मत ताक क्योंकि मैं तेरा परमेश्वर हूँ, मैं तुझे दृढ़ करूँगा और तेरी सहायता करूँगा, अपने धर्ममाय दाहिने हाथ से मैं तुझे सम्हाले रहूँगा. 

मेरे जीवन को चमत्कार से भर दे प्रभु अपनी स्वर्गीय ओस मुझ पर उंडेल दे, और मेरे जीवन को अपने अनुग्रह और दया से भर दे.

1 पतरस 1:6 कहता है हालांकि अवश्य है कि कुछ दिन के लिए नाना प्रकार के दुःख में होकर जाना पड़े लेकिन हमारा उद्धार आने वाले दिनों में हम पर प्रगट होने वाला है जिसमें हम आनन्दित और मगन होंगे. 

मैं जानता हूँ आपके पास मेरे जीवन के लिए अद्भुत योजनाएं हैं पिता मेरी सहायता कर ताकि मैं अपने चमत्कारों और छुटकारों की बात जोह सकूँ.

प्रभु आपने कहा है, मैं तुझे न तो छोडूंगा और न कभी त्यागूँगा, मेरे जीवन के संकट के समय और परेशानी के समय मुझे अपनी बलवंत बाहों में लिए फिरेंगे.

प्रभु मेरे मार्गो को अद्भुत चमत्कारों से भर दे और मेरे लिए अद्भुत छुटकारा प्रदान कर. मैं हर दिन विश्वास के साथ उन तमाम चमत्कारों को प्राप्त करने जा रहा हूँ.

जो आपने मेरे जीवन में रख छोड़ी हैं. प्रभु मेरे जीवन का पूरा नियंत्रण ले ले. मेरे जीवन के इर्द गिर्द केवल सकारात्मक और प्रोत्साहित करने वाले लोगों को भेज जो मेरे जीवन को विश्वास में और प्रोत्साहन में बढ़ा सके.

आप अद्भुत कामों को करने वाले परमेश्वर हैं. और आपने जाति जाति के बीच अपनी सामर्थ्य और महिमा को प्रगट किया है. प्रभु मुझे आशीष दे और हर दिन मेरे जीवन में चमत्कार कर.

मेरा भरोसा तुझ पर है. मेरे चमत्कारों के बीच आने वाली तमाम बाधाओं और रुकावटों को दूर कर दे. पिता परमेश्वर आज मैं आपकी दया से आपके निकट आता हूँ.

आज मैं अपने जीवन के हरेक पहलु में आपके चमत्कार को देखना चाहता हूँ. मुझे सामर्थ से भर मजबूती प्रदान कर ताकि मैं हर कठिनाइयों का दृढ़ता से सामना कर सकूं.

मैं अपनी सारी चिंताएं आपके चरणों में रखता हूँ. और विश्वास करता हूँ कि आप ही हैं जो मुझे मेरी समस्याओं से पूरी रीती से निजात दे सकते हैं.

मेरी परिस्थिति में हस्तक्षेप कर प्रभु. जो मुझे असम्भव प्रतीत होती हैं. मेरी मृतक परिस्थितियों में भी अपना हाथ बढ़ाकर चमत्कार प्रगट कर प्रभु मैं अपने जीवन कि सभी योजनाओं को आपके हाथों में सौंपता हूँ.

मेरे जीवन में जो भी पुनर्स्थापित करना है उस पुनर्स्थापित कीजिए. मेरे शरीर में जहाँ भी चंगाई कि आवश्यकता है वहां पूर्ण चंगाई प्रदान करें. मेरी निगाहें तेरी ओर बड़े ही आशा और विश्वास के साथ लगी हुईं हैं.

मैं अपने जीवन को पूरी रीती से आपके हाथ में सौंपता हूँ. आप मेरे जीवन को चमत्कार से भर दें. ये संसार आपके चमत्कार को मेरे जीवन में देखने पाए ताकि सबके सामने मैं उन चमत्कारों कि गवाही से सकूँ.

मैं आपके वचनों पर विश्वास करता हूँ, कि आप हरेक परिस्थिति को अपने प्रेम करने वालों के लिए पूरी रीती से बदल सकते हैं.

प्रभु मेरे जीवन में चमत्कार करने के द्वारा अपनी महिमा प्रगट करें. मेरे ह्रदय के तमाम बोझ को दूर कर मुझे शान्ति प्रदान करें.

मेरे जीवन में विश्राम प्रदान करें, ताकि मैं गवाही दूँ और तेरे नाम कि महिमा कर सकूं. जब मैं कमजोर हूँ मुझे बल दें, मेरे जीवन के तमाम तूफानों को शांत कर दें.

मेरे जीवन को अपने चमत्कार से प्रकाशमान कर दें. मेरे जीवन कि तमाम आशाहीन परिस्थिति में नई आशा प्रदान करें,

स्वर्गीय पिता आप वही परमेश्वर हैं जिसने दानिएल को भूखे शेर के मुंह से बचाया और शेरों से साथ उस गढ्ढे में एक साथ रहने पर भी वह सुरक्षित रह पाया.

आप कभी न बदलने वाले परमेश्वर हैं, भजन संहिता 139:13-14 कहता है, मेरे मन का स्वामी तो तू है, तूने मुझे माता के गर्भ में रचा, मैं धन्यवाद करूँगा. इसलिए कि मैं भयानक और अद्भुत रीती से रचा गया हूँ. तेरे काम तो आश्चर्य के हैं और मैं इसे भली भाँती जानता हूँ. 

मुझे बुद्धि प्रदान कर ताकि मैं शत्रु के तमाम युक्तियों को समझ कर उन्हें तोड़ सकूँ जो मेरे चमत्कार के विरुद्ध कार्य करते हैं.

मेरे जीवन के हरेक पहलु में अद्भुत चमत्कारों को प्रगट कर मेरे जीवन परिवार को, बच्चों को, आर्थिक परिस्थिति को विवाह को एवं मेरी शिक्षा को आशीषित कर.

मेरे जीवन कि हर असंमजस कि परिस्थिति में मुझे सीधे मार्ग में मेरी अगुवाई कर.

अय्यूब 5:8-8 कहता है, कि मैं तो परमेश्वर को ही खोजता रहूँगा और अपना मुकदमा परमेश्वर पर छोड़ दूंगा वह तो ऐसे बड़े बड़े काम करता है जिनकी थाह नहीं लगती. और इतने आश्चर्यकर्म करता है, जो गिने नहीं जाते. 

मेरे जीवन को भी अनंत चमत्कारों से भर दीजिए. मुझे अपने अगम्य चिन्ह और चमत्कारों का गवाह बना दे. ताकि ये संसार आपकी भलाइयों एवं विश्वासयोग्यता को मेरे जीवन के द्वारा देख सके.

यीशु मसीह के नाम से मांगता हूँ….. आमेन

सुबह की प्रार्थना कैसे करें | सुबह की प्रार्थना यीशु की

हे स्वर्गीय पिता आप मेरे दृढ गढ़ हैं. और अति सहज से मिलने वाली सहायता हैं. मेरी सहायता करें कि मैं आप पर और भी भरोसा कर सकूँ.

मुझे तीर अनुग्रह प्राप्त हो और मैं आशीषों से भर जाऊं. परमेश्वर पिता मैं धन्यवाद देती हूँ. कि आप मेरी सुरक्षा और मेरी तमाम जरूरतों को पूरा करने वाले परमेश्वर हैं.

आपका वचन कहता है कि जो कोई मांगता है उसे मिलता है स्वर्गीय पिता मेरी साहयता करें ताकि मैं जहाँ जाऊं वहां सभी स्थानों में मैं आपके राज्य कि बढ़ोत्तरी कर सकूं.

और जिस काम में मैं हाथ लगाऊं. उसमें मुझे सफलता प्राप्त हो सके. परमेश्वर पिता आपने यहोशु से कहा जिस स्थान में तू अपने क़दमों को रखेगा वो स्थान मैं तुझे दे दूंगा.

इसलिए उस वचन के अनुसार आप मुझे भी आशीष देने जा रहे हैं. मैं घोषणा करती हूँ ये वर्ष मेरे लिए अनुग्रह और आशीष का होने जा रहा है.

मैं विश्वास करती हूँ कि यही वो उचित समय है जब आप मुझे आशीषित करने जा रहे हैं. भजन संहिता 5:12 कहता है तू धर्मी को आशीष देगा, हे यहोवा तू उसको अपने अनुग्रह रूपी ढाल से घ्रेरे रहेगा.

प्रभु आप मुझे मेरे जीवन में स्पष्टता एवं आपका अनुग्रह प्रदान करें.  ताकि मैं बहुतों के लिए आशीष का कारण बन सकूं प्रभु तेरी करुना और भलाई जीवन भर मेरे संग संग बनी रहेगी.

मेरी पिता आपके पुत्र प्रभु यीशु का स्वभाव मेरे भीतर नजर आए और मेरे मुंह में अपने वचनों को भर दे ताकि मेरी जुबान से जो भी निकले वो तेरी आशीष के रूप हो ,

और सकारात्मक परिणाम लेकर आए आप मेरे मुंह के शब्दों का सृजनहार परमेश्वर हैं. प्रभु मेरे पापपूर्ण स्वभाव को दू कर दे ताकि मेरे जीवन में आपकी आशीषें किसी भी रीति से रुकने न पाएं.

मैं पूरा विश्वास करती हूँ, और घोषणा करती हूँ कि मैं आशीषित और आत्मिक आयाम में प्रवेश करने जा रही हूँ. मैं आपके अनुग्रह से और सामर्थ्य से अपनी योग्यता से बढ़कर प्राप्त करने जा रही हूँ.

ईश्वर से प्रार्थना में क्या मांगे

मैं विश्वास के अनुसार चलना चाहती हूँ देखने के अनुसार नहीं. प्रभु मेरे जीवन में अद्भुत चमत्कारों को प्रगट कीजिए. मैं जानती हूँ कि आप मेरे जीवन में असंभव को संभव बनाने जा रहे हैं.

मैं आपके तमाम प्रतिज्ञाओं पर पूरा विश्वास करती हूँ. प्रभु मैं धन्यवाद देती हूँ कि आप मेरे परमेश्वर हैं जो मेरी सारी जरूरतों को जानते हैं और उन्हें पूरा भी करते हैं.

प्रभु मैं आपको अपने जीवन के प्रत्येक पहलु में प्रत्येक क्षेत्र में निमंत्रण देती हूँ. बुलाती हूँ. कि आप आयें और मेरी तमाम चुनौतियों और समस्याओं में आपका स्वर्गीय हस्तक्षेप करें

आपका चमत्कारीय प्रगटीकरण मेरे जीवन में प्रगट होने पाए. स्वर्गीय पिता यदि मेरे जीवन में ऐसा कोई भी पाप हो या ऐसा कोई गुप्त पाप जो आपके चमत्कार को मेरे जीवन में आने से रोक रहा हो

प्रभु मैं उन तमाम पापों कि क्षमा मांगती हूँ प्रभु मुझे क्षमा करें और अपनी आशीषों अनुग्रह और चमत्कारों से मुझे भर दें.

मेरे अन्दर एक नया शुद्ध ह्रदय उत्पन्न करें और पवित्रात्मा से मुझे भर दें. प्रभु मुझे मालुम है आप मुझसे बेहद प्यार करते हैं और मुझसे सारी जातियों के लिए आशीष का कारण बनाना चाहते हैं.

ताकि सभी जातियों के लिए आशीष का कारण बनाना चाहते हैं. ताकि सभी जातिय्ना आशीष पा सकें. यदि कोई अंधकार कि शक्ति या गुप्त पाप इस कार्य को रोक रहा है

तो प्रभु आज ही वो तेरे तेजोमय सुसमाचार कि सामर्थ्य से और प्रार्थना के प्रभाव से टूटने पाए और आपकी आशीष पहली वर्षा के समान मेरे ऊपर बरसने पाए.

मुझे अपनी स्वर्गीय ओस से सराबोर कर दे प्रभु मुझे तेरे अनुग्रह के जल से नहला दे प्रभु आप मुझे अपने लहू से शुद्ध करें ताकि मैं सभी रुकावटों को पार कर जयवंत से भी बढ़कर बन सकूँ.

मुझे दलदल कि कीच से निकालकर चट्टान पर खड़ा कर दे प्रभु आपने अपने वचन में कहा है, यिर्मयाह 32:27 में क्या मेरे लिए कोई काम कठिन है.

प्रभु मैं पूरा विश्वास करती हूँ. कि आपके लिए कोई काम कठिन नहीं है. आप अद्भुत करने वाले परमेश्वर हैं प्रभु मेरे लिए वहां मार्ग बनाते हैं जहाँ कोई मार्ग दिखाई नहीं देता यह संसार को पता होने पाए कि आप ही परमेश्वर हैं.

मैं प्रार्थना करती हूँ कि आप मेरे द्वारा इस संसार में अद्भुत कार्य को दिखाएं आप ही आदि और अंत परमेश्वर हैं आप ही अल्फ़ा और ओमेगा परमेश्वर हैं.

आप चिन्ह और चमत्कार करने वाले परेम्श्व्र हैं जिसने कहा, मैं जो हूँ सो हूँ. आपके समान और कोई नहीं प्रभु मेरी आर्थिक कमी घटी में आप मेरे जीवन में चमत्कार करें.

आपका उदारता वाला हाथ मेरे आर्थिक बातों में बढ़ने पाए. मेरे तम्बुओ को चौड़ा कर मेरे भंडारों को बहुतायत से आशीषित कर.

चमत्कार के लिए प्रार्थना

प्रभु मैं प्रार्थना करती हूँ कि मेरे रिश्तेदारों मेरे सम्बन्धों को मजबूत कर उनमें आपकी भारी उपस्थिति पायी जाए. प्रभु परमेश्वर मुझे बुद्धि दे ताकि मुझे ज्ञात हो कि किस समय कैसा चुनाव करना है.

मेरे जीवन में सही समय में सही निरनय लेने कि समझ परदान करें. प्रभु मैं आपके अलौकिक स्वर्गीय बुद्धि को मेरे जीवन में प्रदान करने के लिए धन्यवाद करती हूँ.

और उस समझ के लिए ह्रदय से धन्यवाद देती हूँ.  जिसमें मन जीवन के तमाम चुनौतियों का सामना कर पाऊँगी. प्रभु मेरी सहायता करें ताकि मैं प्रिय पवित्रात्मा परमेश्वर कि सहायता से सही सलाह को प्राप्त कर सकूं.

प्रभु मैं पहले से उस विजय और सफलता के लिए धन्यवाद देती हूँ. जो आप मेरे जीवन में प्रदान करने जा रहे हैं.

धन्यवाद प्रभु आपके चमत्कारों के लिए जो आप मेरे जीवन में प्रतिदिन प्रदान करते हैं. प्रभु यीशु के अतुल्य और साम्थी नाम से मांगती हूँ. आमेन

आप हमारे ऑडियो संदेश को सुनने के लिए इस लिंक से व्हाटसप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जुड़ने के लिए धन्यवाद.

चमत्कारी-प्रार्थना-कैसे-करें
चमत्कारी-प्रार्थना-कैसे-करें
पास्टर राजेश बावरिया (एक प्रेरक मसीही प्रचारक और बाइबल शिक्षक हैं)

इन्हें भी पढ़े

हम कैसे विश्वास को बढ़ा सकते हैं

प्रार्थना के 20 फायदे

प्रतिदिन बाइबल पढ़ने के 25 फायदे

प्रकाशितवाक्य की शिक्षा

आप अपना दसवांश या सेवा हेतु भेंट इस बार कोड के जरिये प्रदान कर सकते हैं प्रभु आपको सुसमाचार प्रचार हेतु सहायता के लिए बहुत आशीष दे.

चमत्कारी-प्रार्थना-कैसे-करें
चमत्कारी-प्रार्थना-कैसे-करें

कृपया अपने कमेन्ट करके अवश्य बताएं चमत्कारी प्रार्थना कैसे करें | Prayer for Miracles and Blessings लेख आपको कैसा लगा.  आप हमारे हिंदी बाइबिल स्टडी app को गूगल प्ले स्टोर से डाउन लोड आप इस लिंक से उस लेख को पढ़ सकते हैं..


Spread the Gospel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top