परमेश्वर से बड़ा मांगे | Attempt great things for God expect great things from God

Spread the Gospel

दोस्तों आज हम बातें करेंगे इस विषय में कि, परमेश्वर से बड़ा मांगे | Attempt great things for God expect great things from God

परमेश्वर के दास विलियम केरी ने कहा था,

परमेश्वर से बड़ा मांगे | Attempt great things for God expect great things from God

परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे
परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे https://www.freebibleimages.org/

तुम्हें इसलिये नहीं मिलता, क्योंकि तुम परमेश्वर से मांगते नहीं. (याकूब 4:2)

बाइबिल के उदाहरण

बाइबिल कहती है मांगो तो तुम्हें दिया जाएगा. यदि हम प्रार्थना में छोटी बातों को मांगेंगे तो हमारा जीवन भी वैसा ही होगा.

एलिय्याह ने प्रार्थना किया था बारिस न हो और आकाश से तीन वर्षों तक वर्षा नहीं हुई. (याकूब 5:17)

हमारे जीवन में हमें बड़ा माँगना चाहिए. बाइबिल में बहुत से ऐसे दास हुए जिन्होंने परमेश्वर से बड़ी बड़ी बातों को माँगा और प्रार्थना की उनका दर्शन बड़ा था.

और उनके उसी विश्वास के कारण और उनकी महान प्रार्थनाओं के कारण परमेश्वर ने उनके लिए बड़ी बातों को पूरा भी किया.

यदि हम छोटी छोटी बातों को प्रार्थना में मांगते हैं तो वैसे ही परिणाम हम अपने जीवन में देखते हैं. परमेश्वर के एक दास जिनका नाम रे एकर थे उन्होंने बताया था.

कि उन्हें किसी मित्र ने 25 हजार रूपये सेवकाई के लिए दिए थे. रे एकर जी उन पैसों को किसी जरुरत मंद व्यक्ति को देना चाहते थे.

उनकी देहरादून कि यात्रा में बीच में हरिद्वार रेलवे स्टेशन में उन्हें एक गरीब स्त्री दिखाई दी जो अपने बच्चे को गोद में लेकर भीख मांग रही थी.

रे एकर जी को उस पर दया आई और उन्होंने उस भिखारन स्त्री से कहा आपको कितने पैसे चाहिए ताकि फिर आपको भीख माँगना न पड़े.

वह स्त्री बहुत डर गई और फिर दुबारा पूछने पर उस स्त्री ने कहा “साहब एक रूपये दे दो साहब”….रे एकर जी ने बताया कई बार हम भी उस स्त्री के समान भी उस संसार को बनाने वाले परमेश्वर से बहुत ही छोटी चीजें मांगते हैं.

छोटी चीजें माँगना कोई पाप नहीं है लेकिन हमारा परमेश्वर हमें हमारे सोचने से ज्यादा प्रदान कर सकता है तब हमें हमेशा छोटी छोटी बातों के लिए हमेशा प्रार्थना में रोते रहना ठीक नहीं है..

kid 1077793 640 11zon ask and it will be given unto you, expect great things from god attempt great things for god, prayer, William carey, परमेश्वर से बड़ा मांगे
परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे Image by Samer Chidiac from Pixabay

सपने देखने में और मांगने में कंजूसी न करें

बाइबिल में परमेश्वर के हजारों वायदे हैं जो हमें परमेश्वर से बड़ी बातों को मांगने हेतु प्रेरित करते हैं. हम देखते हैं याबेस ने प्रार्थना किया कि प्रभु मुझे आशीष दे और मेरे देश को बढ़ा.

यहोशु ने प्रार्थना किया कि हमारे युद्ध करते समय सूर्य रुक जाए और ऐसा हुआ भी. हमारा परमेश्वर हमारे लिए वहां भी रास्ता निकाल सकता है

जहाँ कोई भी रास्ता दिखाई नहीं देता इसलिए हमें सपने देखने और परमेश्वर से मांगने में कंजूसी नहीं करना चाहिए.

परमेश्वर हमारा पिता है

प्रभु यीशु पर विश्वास करने के कारण हमें परमेश्वर कि सन्तान होने का अधिकार प्राप्त हुआ है. वो हमें देने से प्रसन्न होता है.

प्रभु यीशु ने कहा, हे छोटे झुण्ड, मत डर; क्योंकि तुम्हारे पिता को यह भाया है, कि तुम्हें राज्य दे. (लूका 12:32)

यदि हम एक पिता हैं तो हम समझ सकते हैं, कि हम अपने पुत्र जिससे हम प्यार करते हैं उसके लिए हम बेहतर से बेहतर चीज देने में हमें ख़ुशी मिलती है उसी प्रकार हमारे परमेश्वर को हमें देने से प्रसन्नता होती है.

यदि हमें बुद्धि कि घटी है तो मांगने पर वो हमें स्वर्गीय बुद्धि भी बिना डांटे बिना उलाहना दिए प्रदान करता है. (याकूब 1:5)

परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे
परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे

William carey short biography | विलियम केरी की छोटी कहानी

परमेश्वर के दास विलियम केरी लन्दन में जन्मे और परमेश्वर के लिए अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहते थे. उन्हें परमेश्वर कि बुलाहट हुए इसलिए वे भारत में आकर सेवा करना शुरू किया.

लेकिन उन दिनों भारत में एक बुरी प्रथा थी जिसे सती प्रथा कहा जाता था अर्थात पति के मरने के बाद पत्नी को भी जीवित पति कि अर्थी में जला दिया जाता था.

लेकिन विलियम केरी ने राजा राममोहन राय को परमेश्वर के वचन के द्वारा प्रेरित करके भारत में सती प्रथा का अंत किया और जवान विधवाओं का पुन:विवाह प्रारंभ करवाया.

भारत में उनके बेटे का निधन हो गया लेकिन उसे दफनाने के लिए भी उन्हें कोई स्थान नहीं मिल रहा था. कोई साथ नहीं दे रहा था.

इस दुःख में उनकी पत्नी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया और पागल हो गईं लेकिन फिर भी विलियम केरी अपने देश वापस नहीं गए बहुत सी मुसीबत होने पर भी वे भारत में सेवा करते रहे

और भारत में बहुत से काम किये उन्होंने छापाखाने खोलकर बाइबिल को भारत की मुख्य भाषाओं में अनुवाद किया और ऐसा करते समय उनके छापाखाने में अर्थात प्रिंटिंग प्रेस में एक बार आग भी लग गई

और उनके वर्षों कि मेहनत नाश हो गई लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारा. और फिर से उन्होंने शुरू किया.

उन्होंने कलकत्ता में सेरामपुर विश्वविद्यालय की स्थापना की और आज पूरे विश्व में वह एक आदर्श विश्वविद्यालय बना हुआ है.

अपने एक बाइबिल सन्देश में उन्होंने कहा था “Attempt great things for God expect great things from God” मतलब परमेश्वर के लिए बड़े महान काम करो और परमेश्वर से बड़ी बातों की अपेक्षा रखो.

आप हमारे ऑडियो संदेश को सुनने के लिए इस लिंक से व्हाटसप ग्रुप में जुड़ सकते हैं जुड़ने के लिए धन्यवाद.

परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे
परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे
पास्टर राजेश बावरिया (एक प्रेरक मसीही प्रचारक और बाइबल शिक्षक हैं)

इन्हें भी पढ़े

हम कैसे विश्वास को बढ़ा सकते हैं

प्रार्थना के 20 फायदे

प्रतिदिन बाइबल पढ़ने के 25 फायदे

प्रकाशितवाक्य की शिक्षा

आप अपना दसवांश या सेवा हेतु भेंट इस बार कोड के जरिये प्रदान कर सकते हैं प्रभु आपको सुसमाचार प्रचार हेतु सहायता के लिए बहुत आशीष दे.

परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे
परमेश्वर-से-बड़ा-मांगे

कृपया अपने कमेन्ट करके अवश्य बताएं परमेश्वर से बड़ा मांगे | Attempt great things for God expect great things from God  लेख आपको कैसा लगा.  आप हमारे हिंदी बाइबिल स्टडी app को गूगल प्ले स्टोर से डाउन लोड आप इस लिंक से उस लेख को पढ़ सकते हैं..


Spread the Gospel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top