प्रेरणादायक-बाइबिल-सन्देश

प्रेरणादायक बाइबिल सन्देश | Motivational Bible Sermon

Spread the Gospel

दोस्तों आज हम पढेंगे प्रेरणादायक बाइबिल सन्देश | Motivational Bible Sermon यह बाइबिल प्रचार यशायाह 54:2 से लिया गया है.

प्रेरणादायक-बाइबिल-सन्देश

परमेश्वर अपनी वाचा का अटल परमेश्वर है. उसकी मांग है कि हम उसके साथ बने रहें. यशायाह 43:19 में परमेश्वर कह रहे हैं देखो, मैं एक नई बात करता हूं; वह अभी प्रगट होगी, क्या तुम उस से अनजान रहोगे?

मैं जंगल में एक मार्ग बनाऊंगा और निर्जल देश में नदियां बहाऊंगा. क्योंकि पहले सीमित अवस्था में और कमी घटी में लोग रह रहे थे लेकिन अब प्रभु कह रहे हैं.

तम्बू बढाने का समय आ गया है. स्वयं परमेश्वर के मन में है की वे एक अद्भुत काम करना चाहते हैं. वो स्वयं एक दुःख उठाने वाले दास के समान बनने जा रहे हैं ताकि उसकी कलीसिया उद्धार पाए और उसका तम्बू चौड़ा हो जाए बड़ा हो जाए.

उसकी सीमाएं बढ़ जाएं. वो स्वयं को सिमित कर रहे हैं ताकि वो हमारे पापो को उठा ले और हमें पूर्ण छूटकारा मिल जाए. उसके कोड़े खाने से हम चंगे हो जाएं हमारे पापों के लिए उसे ताड़ना पड़ी.

एक बलि के रूप में उसने स्वयं को दे दिया. प्रभु यीशु के ऊपर ज्यादातर यही दोष लगाया जाता था की यह तो पापियों के साथ बैठता है, सामरी लोगों के पास जाता है.

वो चाहता था अब्राहम की आशीषों को सारी दुनिया को उसके द्वारा आशीष मिले. ये वायदा पूरा होना था. हम वो आत्मिक इस्राएल हैं. हम ही वो पवित्र मंदिर हैं.

परमेश्वर की बड़ी योजना उसका उद्देश्य हैं है कि पूरा विश्व परमेश्वर की महिमा से बहर जाए. पहले का इस्राएल जातीय इस्राएल था लेकिन अंतिम इस्राएल आत्मिक इस्राएल है.

अर्थात सब जातियों के लोगों प्रभु में आशीष पाएं. और तम्बू चौड़ा हो जाए. यशायाह 54:2

पूरे नए नियम का सारांश है प्रभु यीशु का मिशन तम्बू बढाने का मिशन था. पौलुस का मिशन तम्बू बढाने का मिशन था. पतरस का मिशन तम्बू बढाने का मिशन था.

आत्मिक शिक्षा

प्रभु का वचन कहता है जैसे हम आत्मिक उन्नति कर रहे हैं वैसे ही हम सब बातों में बढ़ते जाएं और उन्नति करते जाएं. परमेश्वर अपने बच्चों को बढ़ता हुआ आशीषित होता हुआ देखना चाहते हैं.

याद करें उस जवान व्यक्ति को जिसे उडाऊ पुत्र कहा जाता है. उसने अपने पिता की सम्पत्ति लेकर दूर देश लेजाकर सारा धन कुकर्म में उड़ा दिया था.

और उस देश में अकाल भी पड़ा और वह पूरी रीती से कंगाल हो गया था. लेकिन जब वह अपने आपे में आया और वापस अपने पिता के घर लौटा तो उसके पिता ने उसे पहले से भी ज्यादा सम्मान और धन और सोहरत दिया.

उससे प्यार किया. पिता चाहता है हम उसे न छोड़े और उसके पास आयें उससे प्यार करें. उसके पास अगम्य खजाना है. जो कभी भी खत्म नहीं हो सकता.

सारा संसार और जो कुछ उस में है सब उसी का है. वह अपने बच्चों को अर्थात जो उससे प्यार करते हैं उनके लिए वो बातें रख छोड़ा है जो आखों ने नहीं देखा, और जो हमारे चित्त में भी नहीं चढ़ा.

याबेस की प्रार्थना

हमें अपने पिता परमेश्वर से याबेस के जैसे प्रार्थना करना चाहिए कि,  

ये प्रार्थना हमें प्रति दिन करना चाहिए. और उसके लिए हमें वो तमाम काम करना चाहिए जो परमेश्वर हमें करने हेतु देता है.

लिखा है जो काम तुझे मिले उसे अपनी पूरी शक्ति भर करना. और जो कुछ करो ऐसा करो जैसे प्रभु की सेवा कर रहे हो. इस रीती से हम अपने तम्बू के स्थान को चौड़ा कर सकेंगे.

कृपया अपने कमेन्ट करके अवश्य बताएं प्रेरणादायक बाइबिल सन्देश | Motivational Bible Sermon  लेख आपको कैसा लगा.  आप हमारे हिंदी बाइबिल स्टडी app को गूगल प्ले स्टोर से डाउन लोड आप इस लिंक से उस लेख को पढ़ सकते हैं.. हमारे इन्स्ताग्राम को भी फोलो कर सकते हैं…

इन्हें भी पढ़े

उपवास प्रार्थना कैसे करें ?

बाइबल की 20 बेहतरीन कहानियां

जीवन में दुःख और सुख दोनों जरूरी हैं

हिंदी सरमन आउटलाइन

यीशु की प्रार्थना

पवित्र बाइबिल नया नियम का इतिहास

31 शोर्ट पावरफुल सरमन

यीशु कौन है

कभी हिम्मत न हारें

हम कैसे विश्वास को बढ़ा सकते हैं

प्रार्थना के 20 फायदे

प्रतिदिन बाइबल पढ़ने के 25 फायदे

प्रकाशितवाक्य की शिक्षा

प्रेरणादायक-बाइबिल-सन्देश

पास्टर राजेश बावरिया (एक प्रेरक मसीही प्रचारक और बाइबल शिक्षक हैं)


Spread the Gospel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top