मत-डर-मैं-तेरे-संग-हूँ

Isaiah 41 10 | Bible verse on fear not | मत डर मैं तेरे संग हूँ

Spread the Gospel

दोस्तों आज हम सीखेंगे Isaiah 41 10 | Bible verse on fear not | मत डर मैं तेरे संग हूँ यह वचन हर विश्वासी को प्रोत्साहन देता है. और विश्वास में बढाता है. तो आइये पढ़ते हैं आज का वचन यशायाह 41:10…

Don’s Limit God

मत डर मैं तेरे संग हूँ | Fear Not I am with you

मत-डर-मैं-तेरे-संग-हूँ
मत-डर-मैं-तेरे-संग-हूँ https://www.freebibleimages.org/
मत डर, क्योंकि मैं तेरे संग हूं, इधर उधर मत ताक, क्योंकि मैं तेरा परमेश्वर हूं; मैं तुझे दृढ़ करूंगा और तेरी सहायता करूंगा, अपने धर्ममय दाहिने हाथ से मैं तुझे सम्हाले रहूंगा. (यशायाह 41:10)

बड़े आश्चर्य की बात है कि परमेश्वर अपने वचन, पवित्रशास्त्र में बार बार लगभग 365 बार यही शब्द कहता है. मत डर…मत डर…

मतलब साल भर में हर दिन के लिए…परमेश्वर जानता है उसके बच्चे किसी न किसी भय से प्रतिदिन भयभीत होते हैं.

 इसलिए वह  चाहता है कि हम हर रोज डर भय से बाहर निकलकर उस पर पूरा भरोषा रखें. हालात या परिस्थिति कैसी भी क्यों न हो हम उस पर पूरा भरोषा कर सकते हैं.

जब भी समस्याएं हम पर हावी होने लगती हैं तब हम डगमगाने लगते हैं. या किसी भी तरह डर कर भागने की कोशिश करते हैं.

ऐसे समय में परमेश्वर की आवाज हमें सुनाई देनी चाहिए मत डर. मै तेरे संग हूँ. प्रभु कहता है मैंने तुझे भय की डर की आत्मा नहीं दी है. डर तो दुष्टात्मा है.

मैंने तुझे अपनी पवित्र आत्मा दी है जो सामर्थी आत्मा है…जब पवित्र आत्मा आता है तो हम गजब की सामर्थ पाते हैं. जब हम उस पर भरोसा करते हैं तो उसका वायदा है वो हमें दृढ़ कर देगा…

मतलब स्थिर कर देगा…वो हमारे घर को बसा देगा…वो हमसे प्रतिज्ञा करता है कि वह हमारी सहायता करेगा. उसका धर्ममय दाहिना हाथ अति सामर्थी है…

इतिहास गवाह है जो भी उस सामर्थी हाथ के नीचे दीनता से रहा है उसे परमेश्वर ने शिरोमणी बनाया है. उसके हाथ के नीचे किसी को कभी धोखा नहीं हुआ…..आपको भी नहीं होगा…

Powerful Sermon on Pastor and Leaders

यहोशू की कहानी | यरीहो की दीवार

परमेश्वर के दास मूसा की मृत्यु के पश्चात इस्राएली लोगों की अगुवाई करने के लिए परमेश्वर ने यहोशु नामक एक जवान को चुना जो मूसा का सेवक था.

लेकिन यहोशु मन से तैयार नहीं था वह डर रहा था. उसे लगा 21 लाख से अधिक लोगों की अगुवाई वो कैसे कर सकता है.

लेकिन परमेश्वर ने उसे यह कहकर ढाढस बंधाया तेरा मन कच्चा न हो. जैसे मैं मूसा के संग संग रहा हूँ वैसे मैं तेरे भी साथ रहूँगा.

कमर बाँध हियाव रख जिस स्थान में तू अपना पैर रखेगा वो स्थान मैं तुझे दे दूंगा. तुझे बस एक काम करना होगा, कि तू मेरे वचन से दायें या बाएं नहीं मुड़ना.

उसी के अनुसार करना और चलना तब तू जो कुछ भी करेगा उसमें मैं तुझे सफलता दूंगा और तुझे प्रभावशाली करूँगा.

यहोवा की आज्ञा के अनुसार यहोशु ने वैसा ही किया और यहोशु के नेतृत्त्व में पूरी इस्राएली भीड़ ने आगे चलकर बहुत से युद्ध जीते और यरीहो की दीवार भी अद्भुत रीती से गिरा दी गई.

बाद में जब वे सभी दूध और मधु की धारा बहने वाले देश अर्थात वाचा के देश कनान पहुंचे तब यहोशु ही था जिसने लोगों के बीच भूमि का बंटवारा किया.

और यहोशु कहने लगा मैं और मेरा घराना तो यहोवा ही की सेवा करेगा.

Conclusion

परमेश्वर आप से भी आज अपने वचन के द्वारा कहना चाहता है मत डर मैं तेरे संग हूँ. यदि आज हम परमेश्वर के वायदों पर विश्वास करके उसके वचनों का पालन करेंगे तो अवश्य ही वो हमें भी सफल और प्रभावशाली करेगा.

प्रभु आपको इन वचनों के द्वारा आशीष दे.

कृपया अपने कमेन्ट करके अवश्य बताएं.  आप हमारे हिंदी बाइबिल स्टडी app को गूगल प्ले स्टोर से डाउन लोड आप इस लिंक से उस लेख को पढ़ सकते हैं..

इन्हें भी पढ़ें

परमेश्वर की भेंट पर तीन अद्भुत कहानियां

यीशु कौन है

आज का बाइबिल वचन

पवित्र बाइबिल नया नियम का इतिहास

हिंदी सरमन आउटलाइन

पवित्र बाइबिल नया नियम का इतिहास

मत-डर-मैं-तेरे-संग-हूँ
पास्टर राजेश बावरिया (एक प्रेरक मसीही प्रचारक और बाइबल शिक्षक हैं)

rajeshkumarbavaria@gmail.com


Spread the Gospel

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Scroll to Top